मंगलवार, 11 नवंबर 2008

सविता भाभी भारतीय अस्मिता पर एक तमाचा

कौन है सविता भाभी जिसने आईटी मंत्रालय की नाक मे दम कर दिया है?

सविता भाभी भारतीय वर्चुअल जगत की जानी मानी पोर्न स्टार बन गई है। इंडियन पोर्न अंपायर नमक किसी कम्पनी के द्वारा चलाये जा रहे इस भारतीय वर्चुअल पोर्न स्टार के साईट पर अलेक्सा.कॉम के अनुसार प्रतिदिन साढ़े तीन हजार से ज्यादा हीटहो रहे है, जिसका 90 प्रतिशत भारतीय है. भारतीय आईटी मंत्रालय ने भी इस साईट पर बैन लगाने की तयारी आरम्भ कर दी है।
भारतीय सभ्यता और संस्कृति का मजाक उडाते इस काल्पनिक पात्र की परिकल्पना किसी देखमुख के दिमाग की उपज बताई जाती है। यह कार्टून स्ट्रिप की तरह है। इसकी मुख्य पात्र सविता भाभी है। सविता भाभी एक भारतीय शादीशुदा महिला है जो की किसी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए आतुर रहती है। हिन्दी व अंग्रेजी के अलावा मराठी, तमिल, मलयालम, तेलुगू, गुजराती भाषा में ये स्ट्रिप्स उपलब्ध हैं। यह वेबसाइट भारतीय महिलाओं के लिए असम्मानजनक है और हमारे पारिवारिक मूल्यों व संस्कारों को चकनाचूर कर रही है। भारतीय युवाओ को लक्ष्य कर के बनाई गई यह साईट निश्चित रूप से अत्यन्त खतरनाक है क्योंकि एक तो यह आम भारतीय भाषा मे है व दूसरा पूर्णतः निशुल्क है।

भारतीय साइबर कानून के अनुसार भी इस प्रकार के आपतिजनक कंटेंट वाले वेबसाइट गैरकानूनी है। भारतीय सूचना तकनीक मंत्रालय भी इसे बंद कराने के लिए कमर कस रहा है। परन्तु कम्पनी के फर्जी नाम के कारणसफलता नही मिल पा रही है। वैसे आश्चर्य होता है कि छोटी छोटी बातो पर तोड़फोड़ कराने वाले, फिल्मों व टीवी चैनलों पर अश्लीलता के विरोध मे गला फाड़ने वाले और वैलेन्टाइन दिवस पर भारतीय परम्परा के स्वयम्भू ठेकेदार बनने वाले इस साईट को देख कर भी चुप क्यूँ है, जबकि टीवी और फिल्मों की अपेक्षा इस साईट को खोलना व देखना ज्यादा आसन है????????

3 comments:

ताऊ रामपुरिया 12 नवंबर 2008 को 6:43 pm बजे  

भाई अभिषेक आनंद जी ! आपने सही मुद्दा उठाया , पर सवाल ये है की इस तरह तो इस साईट का प्रचार ही हुआ ! जो नही जानते थे वो भी जान गए ! ऎसी सैकडो साईट्स होंगी ! इनका क्या किया जा सकता है ? फ़िर भी यह सामाजिक सरोकार का मुद्दा उठाने के लिए आपका धन्यवाद !

बेनामी,  6 मार्च 2009 को 5:13 pm बजे  

ye to ek indian site hai jise IT ministry rok sakti hai lekin un lakhon videshi siton ka kya hoga jo sex parosati hain. ye to koi permanent solution nahin hua

Unknown 18 मार्च 2009 को 11:53 pm बजे  

Sahi main is site koband kar dena caahiye

एक टिप्पणी भेजें

नया क्या लिखा गया है

आपके विचारों का स्वागत है

कंप्यूटर में कोई समस्या है??

link to web designers guide

ProBlogger Template Managed by Abhishek Anand And created by   ©Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP